Action Punjab

Breaking News

Will wear gold, you will get respect and


1 of 1

Will wear gold, you will get respect and - Jyotish Nidan in Hindi




बहुत कम लोगों को पता होगा कि सोने को धारण करने के ज्योतिषीय लाभ भी कम नहीं है। आइए जानें सोने के फायदे-

कई बरसों के बाद भी यदि संतान नहीं हो रही है तो उसे अनामिका ऊंगली में सोने की अंगूठी पहनने से लाभ होता है।

एकाग्रता बढ़ाने के लिए तर्जनी यानि इंडैक्स फिंगर में सोने की अंगूठी पहनने से आपको फायदा होगा। घर में सोना रखना है तो उसे ईशान या नैऋत्यज कोण में ही रखें और ध्याीन रहे इसे हमेशा लाल कपड़े में बांधकर ही रखें।

यदि किसी व्यक्ति को सम्मा्न या राजकीय अधिकारियों से सहयोग प्राप्त करना है तो उसे सोना अवश्य धारण करना चाहिए। दांपत्यश अथवा वैवाहिक जीवन में खुशियां लाने के लिए गले में सोने की चेन पहनें।

सोना ऊर्जा और गर्मी दोनों ही पैदा करता है | साथ ही, ये विष के प्रभाव को दूर भी करता है | अगर सर्दी जुकाम या साँस की बीमारी हो तो रिंग फिंगर में सोना पहने लाभ मिलने लगेगा।

जिन मां बच्चे उनकी बातें नहीं मानते उन्हें भी सोना पहनने से बच्चे उनकी बात सुनने लगते हैं। आपको लगता है की आपका बेटा, बेटी अपने रास्ते से भटक रहे है तो उन्हें सोना पहनाना शुभ होगा।

यदि आप दुबले हो और वजन सभी उपाय करने के बाद नही बढ़ पा रहा तो सोना पहनना आपके वजन को बढ़ा सकता है ।

सोने की बालियां या झुमके न पहनने से स्त्रियों में स्त्री रोग, कान के रोग, डिप्रेशन में होता है। उनमे हीन भावना घर कर चुकी होती है।

हाथ में सोने या चांदी का कड़ा धारण न करने पर इससे जातकों के हाथ-पैरों में दर्द रहता है। जो जातक हमेशा सोने या तांबे की धातु धारण नहीं करते, उन्हें समय पर यश, मान-सम्मान नहीं मिलता या ह्रदय संबंधी रोग होते हैं।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे





Source link

Other From The World

Related Posts

Treading News

Latest Post