DC vs CSK: वो आखिरी 4 गेंदें, जब अक्षर पटेल ने धोनी की CSK के जबड़े से छीनी जीत

0
1


शारजाह
दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को आईपीएल-13 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। दिल्ली ने एक गेंद पहले पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच आखिरी ओवर तक धोनी की कप्तानी वाली चेन्नै के पक्ष में दिख रहा था, लेकिन अक्षर पटेल ने महज 5 गेंदों में 21 रन ठोकते हुए CSK के जबड़े से जीत छीन ली। देखा जाए तो यह सब कुछ सिर्फ 4 गेंदो में हुआ, जो अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में खेले।

आखिरी ओवर में बरसाए अक्षर पटेल सिक्स
दिल्ली को आखिरी ओवरों में 17 रनों की जरूरत थी और रविंद्र जडेजा के पास गेंद थी। पहली गेंद वाइड रही, जबकि पहली लीगल बॉल पर धवन ने सिंगल लिया। इसके बाद तो अक्षर पटेल ने तूफान ला दिया। उन्होंने दूसरी गेंद पर स्लॉग स्वीप्स पर छक्का जड़ा, जबकि तीसरी गेंद को लॉन्ग ऑफ पर 6 रनों के लिए भेज दिया। चौथी गेंद पर दो रन लिए तो 5वीं गेंद पर छक्का जड़ते हुए अक्षर पटेल ने दिल्ली को दबंग अंदाज में जीत दिला दी।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 58 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए। यह धवन का आईपीएल में पहला शतक है। अपनी इसपारी में उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। चेन्नै के लिए फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतक जमाया और अंत में अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन पारियां खेलीं।

पढ़ें- गब्बर का गरजा बल्ला, फिर अक्षर पटेल के 3 सिक्सर ने यूं धोनी की चेन्नै एक्सप्रेस पर लगा दिया ब्रेक

डु प्लेसिस ने अपनी 58 रनों की पारी में 47 गेंदों पर छह चौके, दो छक्के लगाए। उनके अलावा अंबाती रायुडू ने 25 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की पारी खेली। जडेजा 13 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए।

पढ़ें- IPL में धवन की पहली सेंचुरी, चेन्नै को हरा पॉइंट्स टेबल में फिर टॉप पर पहुंची दिल्ली



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here