जनवरी 2021 में होगा राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन

0
0


Publish Date: | Sun, 18 Oct 2020 07:21 PM (IST)

35 वर्ष से अधिक उम्र के पुरूष एवं महिला खिलाड़ी होंगे शामिल

18एमडीएल5मंडला। मास्टर्स एथलेटिक्स ऐसोसिएशन के पदाधिकारी बैठक में उपस्थित।

18एमडीएल6मंडला। बैठक में उपस्थित खिलाड़ी व संघ से जुड़े सदस्य।

मंडला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आज सामान्य जीवन में लोग खेल गतिविधियों से दूर होते जा रहे हैं, लोग खेल गतिविधियों से जुड़े इसे बढ़ावा देने के लिए मास्टर्स एथलेटिक्स ऐसोसिएशन द्वारा आगामी जनवरी माह में एथलेटिक्स प्रतियोगिका का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 35 वर्ष से अधिक आयु के महिला एवं पुरूष शामिल होंगे। रविवार को नगरपालिका के सभागार में मंडला मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन की बैठक रखी गई।

एसोसिएशन के जिला शाखा अध्यक्ष मिनि सिंह, उपाध्यक्ष जमुना उइके एवं सचिव निकेश्वर पटैल ने बताया कि आगामी 10 जनवरी 2021 का मंडला स्टेडियम ग्राउंड में राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन कराने का निर्णय लिया गया है। जिसकी तैयारियों को लेकर मंडला और जबलपुर के वरिष्ठ खिलाड़ियों की उपस्थिति में बैठक रखी गई। जिसमें इस आयोजन की रूपरेखा को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक की शुरूआत मां सरस्वती, नर्मदा पूजन के साथ हुई। इसके बाद भी उपस्थित अतिथियों का फूलमाला एवं पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए होंगे आयोजनः मास्टर्स एथलेटिक्स संघ जबलपुर के सचिव जोघा सिंह ने बताया कि आगामी जनवरी माह में राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 35 वर्ष से अधिक आयु के महिला एवं पुरूष इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकेंगे। इसमें दौड़ से संबंधित सभी प्रतियोगिता होगी। इसके साथ उंची कूद, लंबी कूद, गोला, तवा फेंक आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। सचिव ने बताया कि एथलेटिक्स प्रतियोगिता में खिलाड़ी समूह में नहीं खेलते। एथलेटिक्स प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के बीच डिस्टेंस बना रहता है। फिर भी कोरोना महामारी को देखते हुए शासन से इस आयोजन के लिए अनुमति ली जाएगी। वरिष्ठ खिलाड़ी मिनी सिंह ने बताया कि एक समय के बाद व्यक्ति खेल से दूर हो जाता है। ऐसे में फिटनेस की समस्या पैदा हो जाती है। लोग विभिन्ना बीमारियों का शिकार हो जाते हैं। मिनी सिंह ने कहा कि कुछ लोग फिट रहने के लिए व्यायाम करते हैं। यदि इसे एक प्रतियोगिता के रूप में लिया जाएगा तो इससे अधिक से अधिक लोग फिटनेस से जुड़ेंगे और इससे लोगों को स्वास्थ्य लाभ भी मिल सकेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here