नवरात्रि का दूसरा दिन: शक्तिपीठ देवीपाटन में लगा श्रद्धालुओं का तांता

0
1


बलरामपुर। नवरात्रि के दूसरे दिन द्वितीय ब्रह्मचारिणी की पूजन के लिए शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में भोर से ही श्रद्धालुओं का तांंता लगा हुआ है। श्रद्धालु फेस मास्क लगा कतारवद्ध हो माँं पटेश्वरी का दर्शन पूजन कर रहे हैं। श्रद्धालुओं के भारी भीड़ के चलते प्रशासन को प्रकरण मशक्कत करनी पड़ रही है।

रविवार को शक्तिपीठ देवीपाटन में मां पाटेश्वरी के दर्शन पूजन के लिए भोर से ही श्रद्धालु जुटे।]भारी भीड़ के कारण दर्शन पूजन के लिए महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग लंबी लाइन सुबह से शुरू हुई है। श्रद्धालु पवित्र सरोवर सूर्य कुंड में स्नान कर माता पटेश्वरी के दर्शन करते हुए मंदिर में स्थापित काल भैरव अखंड धूना, गोरक्ष गद्दी का दर्शन पूजन कर परिवार के सुख समृद्धि की कामना कर रहे हैं।

मंदिर प्रशासन द्वारा साउंड माइक से लगातार कोविड -19 से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देश का पालन करने की अपील की जा रही है। देवी पाटन मेला प्रभारी सुरेश वर्मा ने बताया कि भारी भीड़ को देखने के लिए पूरे मंदिर परिसर को सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त सुरक्षाकर्मी लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी नजर रखी जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें: दशहरा और दीपावली के दौरान 3 जोड़ी अतिरिक्त त्योहार के लिए विशेष ट्रेनें चलींगी पश्चिम रेलवे, यात्रा 22 से शुरू





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here