मांधाता उप निर्वाचन के लिए नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन आज

0
2


Publish Date: | Sun, 18 Oct 2020 11:43 PM (IST)

खंडवा। मांधाता विधानसभा उप निर्वाचन के लिए अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापसी की कार्रवाई सोमवार को दोपहर तीन बजे तक की जा सकेगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसएल सिंघाड़े ने बताया कि इसके तत्काल बाद शेष रहे अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आवंटन की कार्रवाई रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में की जाएगी।

मांधाता उपचुनाव के लिए नामांकन पत्रों की शनिवार को जांच हुई थी। इसमें दो नामांकन निरस्त होने से यहां नौ उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं। यहां भाजपा, कांग्रेस व बहुजन समाज पार्टी सहित 11 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। अब 19 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद चुनाव की तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगी। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच में इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार ठाकुर राजनारायणसिंह पुरनी का नामांकन बी फॉर्म नहीं होने व एक निर्दलीय प्रत्याशी वाहिद का नामांकन पत्र प्रस्तावकों की संख्या कम होने से निरस्त हो चुके हैं।

दो व तीन नवंबर के अखबारों में प्रकाशन से पहले विज्ञापनों का कराना होगा प्रमाणन

खंडवा भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान के मौके पर विद्वेषपूर्ण अथवा भ्रामक राजनीतिक विज्ञापनों के प्रकाशन व प्रसारण पर रोक लगाने के उद्देश्य से समाचार पत्रों यथा प्रिंट मीडिया में भी मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पूर्व प्रकाशित कराए जाने वाले राजनीतिक विज्ञापनों का जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन समिति से प्रमाणन कराना अनिवार्य किया है। मांधाता उप निर्वाचन के मामले में दो व तीन नवंबर के समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों का प्री सर्टिफिकेशन कराना होगा। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक कोई भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार अथवा अन्य कोई संगठन या व्यक्ति विधानसभा के लिए होने वाले मतदान के दिन तथा उसके एक दिन पहले वाले दिन कोई भी विज्ञापन मीडिया प्रमाणन समिति से बिना पूर्व प्रमाणन कराये प्रकाशित नहीं करा सकेगा। अर्थात ऐसे विज्ञापनों का समाचार पत्रों यथा प्रिंट मीडिया में प्रकाशन कराने के पूर्व राज्य अथवा जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन समिति से प्रमाणन कराना अनिर्वाय होगा।

00000000000000

द्वितीय रेंडमाइजेशन 20 अक्टूबर को

खंडवा। मांधाता विधानसभा उप निर्वाचन के लिए ईवीएम व वीवीपेट मशीनों के द्वितीय रेंडमाइजेशन का कार्य आयोग के ईएमएस सॉफ्टवेयर द्वारा 20 अक्टूबर को किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसएल सिंघाड़े ने बताया कि यह कार्य कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रातः 11 बजे से किया जाएगा। उन्होंने सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। वहीं ईवीएम और वीवी पेट मशीनों के द्वितीय रेंडमाइजेशन के बाद 22 अक्टूबर को कमिशनिंग का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। यह कार्य प्रातः 11 बजे से जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान खंडवा में किया जाएगा। उन्होंने सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

00

मांधाता उप निर्वाचन के लिए 28 सेक्टर अधिकारी नियुक्त

खंडवा। मांधाता विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अनय द्विवेदी ने मांधाता क्षेत्र के लिए 28 अधिकारियों को सेक्टर अधिकारी के रूप में नियुक्त करने के आदेश जारी किए हैं। इन अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र का मतदान से पूर्व दौरा करके मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, रेंप, दरवाजे, खिड़की, शौचालय, फर्नीचर आदि की व्यवस्था देख लें तथा जो भी कमी हो उस संबंध में रिपार्ट तैयार कर निर्वाचन कार्यालय को भिजवाएं ताकि पाई गई कमियों का निराकरण किया जा सके। सभी सेक्टर अधिकारियों को मतदान के दिन भी अपने अपने सेक्टर क्षेत्र के मतदान केंद्रों का सतत भ्रमण करने व वहां की गतिविधियों से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here