शुजालपुर में बेकाबू संक्रमण अकोदिया में भी आठ नए मरीज

0
2


Publish Date: | Sun, 18 Oct 2020 08:45 PM (IST)

– जिले में कोरोना के 22 नए मरीज मिले, कुल 155 सक्रिय

– अब तक 18 मरीजों की मौत, 994 हुए स्वस्थ्य

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है, रविवार को भी 22 नए मरीज मिले हैं। इनमें से आठ-आठ मरीज शुजालपुर और अकोदिया क्षेत्र के हैं और शेष मरीज शाजापुर और पोलायकलां क्षेत्र के हैं। शुजालपुर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। तमाम कवायदों के बाद भी वहां संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। जिले में सबसे ज्यादा मरीज शुजालपुर क्षेत्र में ही मिले हैं। रविवार को मिले मरीजों को मिलाकर जिले में अब तक 1167 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 994 स्वस्थ हो चुके हैं। 18 की मौत हो गई है और 155 मरीजों का उपचार चल रहा है।

कोविड-19 सेल प्रभारी एवं डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग ने बताया कि नए मरीज ग्राम लिजामड़ी बेरछा, ग्राम सखेड़ी शाजापुर, पोलायकलां, ग्राम रायपुर शुजालपुर, मगरोला, किसोनी, अरनियाकलां, रेलवे कॉलोनी शुजालपुर, अकोदिया नाका, ग्राम गैरखेड़ी, ग्राम कड़वाला, ग्राम बकाखेड़ी, ग्राम सिलपुर, सुंदरसी, ग्राम आगखेड़ी और शाजापुर के आदित्य नगर, नीमबाड़ी क्षेत्र के निवासी हैं। नए मरीजों में सात महिलाएं और 15 पुरुष शामिल हैं। इनकी उम्र 20 से लेकर 60 वर्ष तक की है। अधिकांश मरीज युवा हैं। जिले में युवा लगातार कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। कोरोना से मरने वालों में भी अधिकांश युवा और अधेड़ ही हैं।

जिले में अभी 155 मरीज सक्रिय हैं। इनमें से 44 मरीज शाजापुर के जिला अस्पताल शाजापुर, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। शुजालपुर में 74 मरीज अस्पताल, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में हैं। इस तरह शाजापुर जिले में कुल 118 मरीज हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों में भर्ती रहकर 37 मरीज उपचार करा रहे हैं। रविवार को अस्पताल, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन से स्वस्थ्य होकर नौ मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं।

होम आईसोलेट मरीजों को फोन पर मदद

जूही गर्ग के अनुसार मरीजों की मदद के लिए कोरोना कमांड एवं कंट्रोल रूम संचालित किया जा रहा हैं। एक फोन नंबर भी जारी किया गया है। जिस पर फोन करने पर मरीजों को मदद दी जाएगी। किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या होने पर उन्हें नजदीकी अस्पताल या कोविड सेंटर भेजा जाएगा। खास बात यह है कि कंट्रोल रूम रात में भी सक्रिय रहता है और मरीजों की मदद की जाती है। कंट्रोल रूम पर हर समय एक डॉक्टर व स्टाफ तैनात रहता है, जो फोन पर मार्गदर्शन देने के साथ जरूरत होने पर वीडियो कॉल की मदद से भी मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर उपचार देते हैं। जरूरत होने पर मरीज किसी भी समय 07364226727 पर फोन करके मदद ले सकते हैं।

आंकड़ों में कोरोना

– 1167 मरीज अब तक जिले में

– 994 मरीज अब तक स्वस्थ्य हुए

– 155 मरीज जिले में एक्टिव

– 18 मरीजों की अब तक मौत

– 118 मरीज जिले में उपचाररत

– 37 मरीज जिले से बाहर उपचाररत

फोटो-़18 एसजेआर 22

-मरीजों के निवास क्षेत्र में कार्रवाई करती एएनएम अर्चना शर्मा व स्वस्थ्यकर्मियों की टीम

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here