20 अक्टूबर राशिफल: मंगलवार के दिन ये राशियां रहें सावधान

0
1


मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

आपकी सेहत ही आज आपकी प्राथमिकता होगी। खुद को स्वस्थ रखने के लिए आप अपनी दिनचर्या में कुछ जरूरी बदलाव कर सकते हैं। अपनी मानसिक शांति बनाए रखने के लिए आप रोजाना प्राणायाम करें। दफ्तर में अपने कार्यों के प्रति सजग रहें और वाद-विवाद से बचें। अगर आप व्यापार करते हैं तो इस समय आपको कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है। अगर आप व्यापार में विस्तार की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय ठीक नहीं है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। परिजनों का भावनात्मक समर्थन आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। आप अपने प्रेमी के साथ आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर दिन खर्चीला रहेगा। घरेलू खर्च बढ़ सकते हैं।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 20

शुभ समय: सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

दफ्तर में आपको धैर्य और शांति से काम लेने की जरूरत है। आप खुद पर और अपनी मेहनत पर भरोसा रखें। जल्द ही आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलेगा। कार्यस्थल पर आपको अपने व्यवहार का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। गुस्से से बनती हुई बात भी बिगड़ सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज जल्दबाजी में कोई भी काम न करें। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको जमकर मेहनत करने की जरूरत है। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आज खर्चे कुछ कम होंगे और आपका बजट भी संतुलित रहेगा। घर का वातावरण शांत रहेगा। परिजनों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ यदि आपकी अनबन चल रही है तो आज आपके प्रिय का गुस्सा खत्म हो जाएगा और आपके बीच सब कुछ सामान्य होने के आसार हैं।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 4

शुभ समय: सुबह 11 बजे से दोपहर 3:45 बजे तक

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

आज अचानक आपके सामने कोई बड़ी परेशानी आकर खड़ी हो सकती है जिससे मन काफी परेशान रहेगा। इस तरह की परिस्थिति में आपको हिम्मत से काम लेना होगा। शांत दिमाग से अगर आप अपनी समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में आप पर जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें और किसी भी काम को अधूरा न छोड़े। वहीं दूसरी ओर अगर आप सोना चांदी का व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। आपको बड़ा आर्थिक फायदा हो सकता है। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के स्वभाव में उग्रता रहेगी। छोटी-छोटी बातों पर आपके बीच झगड़े हो सकते हैं। स्वास्थ्य का मामला आज सामान्य रहेगा।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 19

शुभ समय: दोपहर 2 बजे से रात्रि 9 बजे तक

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

यदि हाल ही में आप विवाह के बंधन में बंधे हैं तो आज आपके वैवाहिक जीवन में कोई सकारात्मक बदलाव आ सकता है। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा। अगर आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं और आपके रास्ते में कुछ अड़चनें आ रही हैं तो जल्द ही सारी बाधाएं दूर होंगी और आप परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। घर के सदस्यों के साथ आज का दिन बहुत ही मजेदार गुजरेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलने से आपको सकारात्मकता की अनुभूति होगी। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों के ट्रांसफर के संकेत मिल रहे हैं। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं तो आज के दिन आपको बहुत ही धैर्य से काम लेना होगा। आप पर कोई बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है। व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा मिल सकता है। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। आप सोच समझकर ही खर्च करें। स्वास्थ्य की बात करें तो आज आप सर्दी, जुकाम, कफ आदि से परेशान रहेंगे।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 7

शुभ समय: दोपहर 1:45 से शाम 7 बजे तक

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

पैसों के मामले में आप सावधान रहें। आज कर्ज लेने और देने दोनों से ही आपको बचना होगा। अगर आप खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो उधार में भूलकर भी कोई सामान न खरीदें। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में उच्च अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा जिससे आप कठिन से कठिन कार्य भी आसानी से पूरा कर पाएंगे। अगर आप मीडिया से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहने वाला है। व्यापार से जुड़े लोग माल के नए स्टॉक की योजना बना सकते हैं। अगर आप लोहे का व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। पारिवारिक जीवन में अचानक कोई समस्या आ सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट संभव है। आपको अस्पताल और डॉक्टरों के कुछ ज्यादा ही चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 23

शुभ समय: दोपहर 3 बजे से रात्रि 10 बजे तक

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कामकाज के मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है लेकिन आपको अपना हर फैसला समझदारी से लेना होगा। अगर आप बड़े व्यापारी हैं तो आज अचानक आपका कोई काम बीच में अटक सकता है। हालांकि जल्द ही आपकी समस्या का समाधान होगा। आपको कोई भी गैर जिम्मेदाराना हरकत न करने की सलाह दी जाती है। दफ्तर में अपने सभी कार्यों को आप पूरी जिम्मेदारी और मेहनत से पूरा करेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। सहकर्मियों का भी सहयोग आपको मिलेगा। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। अगर आप खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आज का दिन अच्छा है। माता-पिता का स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा और उनका स्नेह आपको मिलेगा। यदि बड़े भाई या बहन के साथ आपका रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है तो आज आपको सारी गलतफहमियां दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेगा।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 4

शुभ समय: सुबह 8:15 से दोपहर 2:30 बजे तक

 तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। आज आपके बड़े भाई या बहन की मदद से आपके जीवन की किसी बड़ी परेशानी का अंत होगा। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा।। उतार चढ़ाव भरी परिस्थितियों में उनका पूरा सहयोग आपको मिलेगा। नौकरी हो या व्यापार इस समय आपको अधिक फोकस बनाए रखने की जरूरत है। दफ्तर में अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें और सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रखें। अगर आप छोटा मोटा व्यापार शुरू करना चाहते हैं लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण आपकी योजना आगे नहीं बढ़ पा रही है तो आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। खुदरा व्यापारियों को उम्मीद के अनुसार परिणाम मिल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो मौसम में बदलाव के कारण आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। बेहतर होगा आप अपना ध्यान रखें।

शुभ रंग: गहरा लाल

शुभ अंक: 26

शुभ समय: दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार हैं। कुछ मामलों में आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। वहीं दूसरी ओर आपके हाथ निराशा भी लगेगी। सबसे पहले बात करते हैं आपके काम की तो दफ्तर में आप पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं जिस कारण आप कुछ तनाव महसूस करेंगे और आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी देखने को मिलेगा। आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप अपना दिमाग शांत रखें और अपने काम पर फोकस करें। अगर आप व्यापार करते हैं और कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक निर्णय लेने में आपको कठिनाई महसूस हो रही है तो आप अपने करीबी और अन्य अनुभवी लोगों की सलाह ले सकते हैं। माता या पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। इस समय उन्हें बेहतर देखभाल की जरूरत है। पैसों की बात करें तो आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। अगर आप अपने आर्थिक फैसले सोच समझकर लेंगे तो आपकी जमा पूंजी में भी इजाफा होगा।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 8

शुभ समय: सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

आज दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपको किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिल सकती है। मन में संतोष का भाव रहेगा और आपको सकारात्मकता की भी अनुभूति होगी। परिजनों के साथ आपको ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा जिससे रिश्तों में आई दूरियां भी कम होंगी। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने वैवाहिक जीवन में जोश और उत्साह बनाए रखने के लिए अपने जीवनसाथी को खास महसूस कराएं। आज उन्हें कोई बढ़िया सरप्राइस दे सकते हैं। वहीं दूसरी ओर अगर आप अविवाहित हैं तो आपके विवाह का योग बन रहा है। मुमकिन है आज माता-पिता इस विषय पर आपसे बात भी करें। कामकाज के मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। दफ्तर में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से संतुष्ट नजर आएंगे। व्यापारियों को जबरदस्त मुनाफा मिलने के आसार हैं जिससे आपकी आर्थिक समस्याओं का अंत होगा। सेहत आपकी अच्छी रहेगी और आज आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 26

शुभ समय: सुबह 8:55 से दोपहर 12 बजे तक

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। लंबे समय से आपका रुका हुआ कोई काम आज दोबारा शुरू हो सकता है। अगर आप स्टेशनरी, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स या खाने पीने की चीजों से जुड़ा काम करते हैं तो आज का दिन आर्थिक रूप से आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। नौकरीपेशा जातकों को आज काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। दफ्तर में किसी बड़ी मीटिंग को लेकर आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। परिजनों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। जीवनसाथी के साथ आज का दिन बहुत ही खास गुजरने वाला है। आपके प्रिय का मूड काफी अच्छा रहेगा। संतान की शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी और वे मन लगाकर पढ़ाई कर पाएंगे। उनकी शिक्षा पर आज आपका कुछ धन भी खर्च हो सकता है। सेहत की बात करें तो अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो अपने खान-पान का अधिक ध्यान रखना होगा।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 22

शुभ समय: शाम 4 बजे से रात्रि 8:55 तक

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए कुछ दिनों से लगातार मेहनत कर रहे हैं तो आज के दिन आपको बेहद सावधानी बरतनी होगी अन्यथा छोटी सी भी गलती आपकी सारी मेहनत पर पानी फेर सकती है। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल अच्छा रखने की जरूरत है। यदि आप किसी तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको उनकी मदद लेनी चाहिए। व्यवसायिक मामलों में किसी तरह की जल्दबाजी न करें। आपको छोटा-मोटा लाभ कमाने का मौका मिल सकता है। बड़े मुनाफे के चक्कर में आप इस तरह के अवसरों को न गवाएं। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आलस्य से बचें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। निजी जीवन की बात करें तो आज पिता की ओर से कोई खास भेंट आपको मिल सकती है।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 19

शुभ समय: सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

सामाजिक रुप से आज आप काफी एक्टिव रहेंगे। आप उन लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे जिनसे लंबे समय से आपका संपर्क नहीं हो पाया है। आज बिगड़े हुए काम बनने के संकेत मिल रहे हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है। इस अवसर को हाथ से जाने न दें। मन लगाकर काम करें ताकि आपसे कोई गलती न हो। वहीं व्यापारियों को आज आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मुमकिन है पैसों की कमी के कारण आपका कोई काम अधूरा रह जाए। हालांकि ऐसी स्थिति बहुत समय तक नहीं रहेगी इसलिए आप ज्यादा चिंता न करें। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी।

शुभ रंग: गहरा नीला

शुभ अंक: 29

शुभ समय: शाम 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here