23 अक्टूबर राशिफल: माता कालरात्रि के आशीर्वाद से इन राशियों के जीवन में होगा बदलाव

0
1


मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

आज का दिन कुछ मामलों में आपके लिए बेहतर साबित होगा। दफ्तर में आप काफी ऊर्जावान रहेंगे और मन लगाकर अपने सभी काम पूरे करेंगे। जरूरत पड़ने पर आपको अपने सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। वहीं दूसरी ओर अगर आप व्यापार करते हैं तो निवेश का मौका आपको मिल सकता है। हालांकि पैसों के मामले में आपको संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। अगर आप किताबों का व्यापार करते हैं तो आज आपको आर्थिक फायदा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में कुछ उथल पुथल रहेगी। अपनी राय परिजनों पर थोपने से बचें। आपको उनकी भी पसंद नापसंद का पूरा ध्यान रखना चाहिए। जीवनसाथी का रुखा व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। हालांकि अगर आप शांति से काम लेंगे तो जल्द ही आपके प्रिय की नाराजगी दूर हो जाएगी। स्वास्थ्य की बात करें तो आज आंखों से जुड़ी समस्या हो सकती है। देर तक लैपटॉप, मोबाइल या कंप्यूटर का इस्तेमाल करने से बचें।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 11

शुभ समय: शाम 4 बजे से रात्रि 9 बजे तक

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। पैसों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो आपकी आर्थिक समस्याएं बढ़ती नजर आ रही हैं। दफ्तर में अपने महत्वपूर्ण फाइल्स को संभालकर रखें अन्यथा मुश्किल हो सकती है। इसके अलावा बॉस के सामने ठीक से व्यवहार करें। जल्दबाजी या हड़बड़ाहट में कोई भी गैर जिम्मेदाराना हरकत न करें। जीवनसाथी के साथ प्यार से पेश आएं। बेवजह की बातों को लेकर बहस न करें। इस तरह की बातें आपकी शादीशुदा जिंदगी को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। आपको अपने स्वभाव में बदलाव लाने की कोशिश करनी चाहिए। स्वास्थ्य की बात करें तो आज आप थका हुआ और बोझिल महसूस करेंगे। साथ ही मन भी कुछ उदास रहेगा।

शुभ रंग: गहरा नीला

शुभ अंक: 4

शुभ समय: दोपहर 2:05 से शाम 6:30 बजे तक

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण काम सरलता से पूरा हो जाएगा। अगर आप कॉस्मेटिक्स का व्यापार करते हैं तो इस समय आपको अधिक माल स्टोर करने से बचना होगा। हालांकि आज आप अच्छे फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं नौकरी करने वाले जातकों का दिन काफी व्यस्त रहेगा। कार्यभार बढ़ सकता है। पैसों की बात करें तो आज आय का नया स्रोत आपको मिलने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा। जीवनसाथी से बात करते समय उग्र होने से बचें, नहीं तो आपके बीच अनबन हो सकती है। सेहत की बात करें तो आपको अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने की सलाह दी जाती है ताकि आप खुद पर भी बराबर ध्यान दे पाएं।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 17

शुभ समय: सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

अगर आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं तो बेहतर होगा आप सोच समझकर अपना फैसला लें। दूसरों की बातों में आकर आप जल्दबाजी न करें। अपने वैवाहिक जीवन को सुखी और खुशहाल बनाने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं। इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और आपके बीच की दूरियां भी कम होगी। कामकाज की बात करें तो इस समय आपको मेहनत के साथ अपनी बुद्धि का भी इस्तेमाल करना होगा। तभी आप अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में अपने उच्चाधिकारियों का दिल जितने की कोशिश करें। इसके अलावा सहकर्मियों से बेवजह उलझने से बचें। लोहे के व्यापारियों को आर्थिक लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 20

शुभ समय: सुबह 7:55 से 11:30 बजे तक

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

अगर आप बेरोजगार हैं तो इस समय आपके हाथ निराशा लगेगी। हालांकि आपको अपनी ओर से प्रयास करते रहना होगा। सिर्फ एक साक्षात्कार से आपका काम नहीं बनेगा बल्कि आपको और भी कंपनियों में आवेदन करना चाहिए। वहीं दूसरी ओर अगर आप खुद का व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आर्थिक समस्या के कारण आपकी योजनाओं में बाधा आ सकती है। सोना चांदी से जुड़ा काम करने वाले लोगों को ठीक ठाक फायदा होगा। घर का माहौल सामान्य रहेगा। घर के कुछ सदस्य आपके विचारों से सहमत नहीं रहेंगे। बेहतर होगा आप शांति से अपना पक्ष रखें ताकि रिश्तों की मधुरता बनी रहे। जीवनसाथी के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा। यदि सेहत में गड़बड़ी चल रही है तो आपको डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 9

शुभ समय: सुबह 10:45 से दोपहर 12:25 तक

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

पिछले कुछ दिनों से आप यदि अपने कामकाज को लेकर ज्यादा व्यस्त चल रहे हैं और अपने निजी जीवन पर ठीक से ध्यान नहीं दे पा रहे हैं तो आज आपको अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। जिन दोस्तों के साथ लंबे समय से आपकी मुलाकात नहीं हो पाई है आज उनसे भी मुलाकात संभव है। दफ्तर में आप अपने काम से काम रखें। बेवजह दूसरों के मामले में ज्यादा बोलने से बचें, इससे आपका काम और छवि दोनों ही प्रभावित होंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो आज आपके पिता की मदद से आपका कोई बड़ा फायदा हो सकता है। वैवाहिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी का भावनात्मक समर्थन आपको मिलेगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। अचानक धन लाभ हो सकता है। सेहत आपकी ठीक रहेगी।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 22

शुभ समय: शाम 5:30 बजे से रात्रि 9 बजे तक

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आज वरिष्ठ ही नहीं बल्कि आप भी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो हाल ही में आपके द्वारा लिए हुए कुछ महत्वपूर्ण फैसलों का अच्छा लाभ आपको मिल सकता है। तेल का कारोबार करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। आर्थिक मोर्चे पर दिन अच्छा है। धन की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि जरूरत से ज्यादा खर्च करने से आपको बचना होगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो यदि घर में तनाव चल रहा है तो आप अपनी समझदारी से परिस्थिति को संभालने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा और आपके वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने से मन बहुत प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेगा।

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 2

शुभ समय: सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

मानसिक तनाव बढ़ने से मन में काफी उथल पुथल रहेगी। आपको नकारात्मकता की भी अनुभूति होगी। यदि आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल पा रहा है तो निराश नहीं होना चाहिए। उचित समय आने पर सब कुछ सामान्य हो जाएगा। कामकाज की बात करें तो ओवर कॉन्फिडेंस आपके लिए ठीक नहीं है। अगर आप व्यापार करते हैं तो कोई भी बड़ा काम करने से पहले कुछ अनुभवी लोगों से आप सलाह जरूर ले लें। वहीं दूसरी ओर नौकरीपेशा जातकों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। परिजनों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। पैसों के मामले में आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आमदनी बढ़ाने के लिए आपको अपने प्रयास बढ़ाने होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

शुभ रंग: केसरिया

शुभ अंक: 5

शुभ समय: शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक

आज का राशिफल 23 Oct 2020 Dainik Rashifal | Aaj Ka Rashifal | Today’s Horoscope | Boldsky

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

पैसों से जुड़ी चिंता गहरी हो सकती है। मन में कई तरह के नकारात्मक विचार आ सकते हैं और आप बोझिल महसूस करेंगे। इस समय आपको धैर्य का दामन थामे रहना होगा। सोच समझकर खर्च करें और बचत पर ध्यान दें। अपनी आमदनी बढ़ाने का प्रयास जारी रखें, आपको सफलता जल्द ही मिलेगी। दफ्तर में उच्च अधिकारियों को शिकायत का मौका न दें। आपकी छोटी सी गलती अतीत में की हुई आपकी मेहनत पर पानी फेर सकती है। वहीं व्यापारियों का कठिन परिश्रम आज सफल होता नजर आ रहा है। लंबे समय से रुका हुआ आपका कोई काम आज पूरा हो सकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो घर के सदस्य आपसे कुछ नाराज रहेंगे। आपकी माता के स्वभाव में बदलाव देखने को मिलेगा। बेहतर होगा आप ऐसा कोई काम न करें जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचे। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। अगर आप हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो आपको अपना अधिक ध्यान रखना होगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 2

शुभ समय: सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

आज के दिन आपको बहुत ही संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। आप होशियारी से काम लें अन्यथा कुछ लोग आपकी उदारता का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो बॉस आपके काम से असंतुष्ट रहेंगे और आपकी गलतियां भी निकाल सकते हैं। परिस्थिति चाहे जैसी भी हो आप खुद पर नियंत्रण रखें। इस समय आपका पूरा फोकस आपके काम पर होना चाहिए। आप अपनी ओर से मेहनत करें और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें। वहीं व्यापार करने वाले लोगों को आज कड़ी मेहनत के बाद अच्छा फल मिलेगा। अगर आपका काम प्रॉपर्टी से जुड़ा है तो आपको अच्छा फायदा हो सकता है। पैसों की स्थिति ठीक ठाक रहेगी। फिजूल खर्च करने से बचें। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। आप अपने मन की बात अपनों से साझा करें, आपको अच्छा महसूस होगा।

शुभ रंग: हल्का गुलाबी

शुभ अंक: 23

शुभ समय: सुबह 8 बजे से रात्रि 8:05 तक

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन शुभ रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो एक अच्छे टीम लीडर की तरह आप अपनी सारी जिम्मेदारियां निभाएंगे। वरिष्ठ अधिकारी आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। व्यापारियों को भी आर्थिक मुनाफा मिलेगा। पारिवारिक जीवन में यदि कोई परेशानी चल रही है तो अपनी ओर से सब कुछ ठीक करने का पूरा प्रयास करें। आपको सफलता जरूर मिलेगी। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। अगर आप किसी कीमती वस्तु की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए दिन अच्छा है। अविवाहित जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो आपको माता-पिता की मंजूरी मिल सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा है।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 16

शुभ समय: शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

घर का वातावरण शांत रहेगा। यदि घर के किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन चल रही है तो सारी गलतफहमियां दूर करने के लिए दिन अच्छा है। कामकाज की बात करें तो अगर आप नौकरी करते हैं तो आप अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर दफ्तर में अपनी छवि मजबूत करने में सफल रहेंगे। बॉस का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। वहीं व्यापार करने वाले जातकों को अपने फैसले सोच समझकर लेने होंगे ताकि आपका मंदा पड़ा कारोबार एक बार फिर चल पड़े। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। घर की मरम्मत या साज सजावट पर आप कुछ धन खर्च कर सकते हैं। सेहत की बात करें तो बासी भोजन या बाहर का खाना खाने से बचें।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 8

शुभ समय: प्रातः 4:25 से दोपहर 1 बजे तक





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here