MP : सिवनी में भूकंप के 2 झटके, कोई नुकसान नहीं

0
1


सिवनी
एमपी के सिवनी जिले में रविवार को भूकंप के दो झटके आए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 और 2.7 मापी गई है। इसमें अब तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप के झटको से जिले में दहशत का माहौल है।

भारत मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि देर रात 1.45 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र सिवनी शहर के पास 10 किलोमीटर गहराई में था। इसके बाद सुबह 6.23 बजे उसी स्थान पर 2.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। सिवनी में प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सिवनी शहर और जिले के अन्य हिस्सों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए और अपने घरों से बाहर आ गए।

MP : इंदौर में कोरोना बेकाबू, दुल्हन के घर गणेश जी के साथ Coronavirus की पूजा

स्थानीय निवासी प्रवीण तिवारी ने कहा कि रात में पहले भूकंप के दौरान उनके घर के दरवाजे, खिड़कियां, बिस्तर और अन्य सामान लगभग 15 सेकंड तक हिले थे। तिवारी ने कहा कि लोग ठंड में पूरी रात घर के बाहर ही रहे। जिला कलेक्टर राहुल हरिदास ने कहा कि पुलिस, होमगार्ड, स्वास्थ्य और प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि 27 अक्टूबर से जिले में कम तीव्रता के भूकंप के चार झटके आ चुके हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here