Action Punjab

Breaking News

Pant leads counterattack as India reach lunch at 206/3 on Day 5


1 of 1

Pant leads counterattack as India reach lunch at 206/3 on Day 5 - Cricket News in Hindi




सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन सोमवार को लंच टाइम तक तीन विकेट के नुकसान पर 3 विकेट पर 206 रन बना लिए हैं। भारत को जीत के लिए अभी भी 201 रनों की दरकार है जबकि उसके पास 60 ओवर और सात या यू कहें कि छह विकेट शेष हैं। भारतीय बल्लेबाजों को अपना विकेट बचाए रखते हुए तीन रन प्रति ओवर के दर से रन बनाने हैं। अब यह भारतीय खिलाड़ियों पर है कि वे मैच जीतते हैं या फिर ड्रॉ करा लेते हैं। दोनों स्थितियों में हालांकि यह एक ऐतिहासिक स्थिति होगी।

लंच तक भारत के नम्बर-3 चेतेश्वर पुजारा 41 तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 73 रनों पर नाबाद हैं। पुजारा ने अपने स्वाभाव और शैली के अनुरूप खेलते हुए 147 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए हैं जबकि पंत ने अपने फ्लेमबॉएंट स्वाभाव के अनुरूप खेलते हुए 97 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। दोनों के बीच अब तक चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पांचवें दिन भारत ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) का विकेट गंवाया। रहाणे अपने कल के निजी योग में एक भी रन नहीं जोड़ सके और 102 के कुल योग पर नेथन लॉयन की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन के हाथों लपके गए। रहाणे ने 18 गेंदों का सामना किया।

भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर दो विकेट पर 98 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे चार रनों पर नाबाद लौटे थे।

भारत ने अंतिम सत्र में अपने दोनों ओपनरों-रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) के विकेट गंवाए थे। रोहित को पैट कमिंस ने और गिल को जोस हेजलवुड ने चलता किया था। दोनों ने इस सीरीज में भारत के लिए पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए 71 रन जोड़े थए।

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलिया ने जहां एडिलेड में खेला गया डे-नाइट टेस्ट 8 विकेट से जीता था वहीं भारत ने मेलबर्न में इसी अंतर से जीत हासिल करते हुए बराबरी की थी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे





Source link

Other From The World

Related Posts

Treading News

Latest Post