Action Punjab

Breaking News

Test Rankings: Kohli and Rahane slip, Pujara reach 8th


1 of 1

Test Rankings: Kohli and Rahane slip, Pujara reach 8th - Cricket News in Hindi




दुबई| आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजातरीन रैंकिंग में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली और कार्यकारी कप्तान अजिंक्य रहाणे को जहां नुकसान हुआ है वहीं सिडनी टेस्ट में जुझारू पारियां खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा को फायदा हुआ है। एडिलेड टेस्ट के बाद मेलबर्न और सिडनी में नदारद रहने वाले कोहली एक स्थान नीचे खिसकते हुए तीसरे क्रम पर पहुंच गए हैं। रहाणे को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। दूसरी ओर, पुजारा को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पुजारा ने सिडनी में 50 और 77 रनों की पारी खेली थी। रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में शतक जमाने के बाद सिडनी में 22 और चार रन बनाए। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश में हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया है।

सिडनी में पहली पारी में 36 और दूसरी पारी में शानदार 97 रन बनाने वाले ऋषभ पंत 26वें से 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसी तरह सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने वाले हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन और ओपनर शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है।

बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पहले स्थान पर काबिज हैं। सिडनी में शानदार शतक लगाकर मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में अश्विन और जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ है। दोनों क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप रैंक के गेंदबाज हैं।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे





Source link

Other From The World

Related Posts

Treading News

Latest Post