Thursday, March 28, 2024
More

    Latest Posts

    30 जनवरी को होंगे चंडीगढ़ मेयर चुनाव,स्थानीय पुलिस की सुरक्षा में होगा मतदान- HC | ActionPunjab


    ब्यूरो:  चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव अब 30 जनवरी को सुबह 10 बजे होंगे। बुधवार (24 जनवरी) को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने तारीख तय की। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने बुधवार को चंडीगढ़ नगर निगम के लिए 30 जनवरी को सुबह 10 बजे मेयर चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से कराने का आदेश दिया। हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए कि चुनाव के दिन किसी भी पार्षद को अपने समर्थकों या किसी सुरक्षाकर्मी को साथ लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

    Chandigarh

    चंडीगढ़ प्रशासन को इन पार्षदों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं और मेयर चुनाव के दौरान किसी भी पार्षद को सुरक्षाकर्मी लाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। चुनावी प्रक्रिया के दौरान संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी चंडीगढ़ पुलिस की होगी।

    high court

    पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश में यह भी कहा गया है कि आगंतुक गैलरी के पास किसी भी राजनीतिक गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही, कानून के अनुपालन में पूरी चुनाव प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। चंडीगढ़ प्रशासन को चंडीगढ़ मेयर चुनाव की अखंडता और निष्पक्षता बनाए रखने के लिए इन निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया गया है।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.