Thursday, March 28, 2024
More

    Latest Posts

    10 फरवरी तक बढ़ाया गया सत्र, दोनों सदनों में पेश किया जाएगा ‘श्वेत पत्र’ | Action Punjab


    ब्यूरो: संसद के वर्तमान बजट सत्र को एक दिन बढ़ाकर 10 फरवरी तक कर दिया गया। राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा में अध्यक्ष ओम बिरला ने बीते दिन इसकी घोषणा की।

    विस्तारित तिथि पर कोई प्रश्नकाल सत्र नहीं होगा

    बुधवार को जारी लोकसभा सचिवालय की अधिसूचना के अनुसार, लोकसभा के वर्तमान सत्र के विस्तार की आज (7.2.2024) सभापति द्वारा घोषणा की गई और सदन की सहमति के अनुसार, लोकसभा के वर्तमान सत्र को शनिवार तक बढ़ा दिया गया है। , 10 फरवरी, 2024, सरकारी कामकाज की आवश्यक वस्तुओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करने के लिए। तदनुसार, लोकसभा शनिवार, 10 फरवरी, 2024 को बैठेगी। अधिसूचना में कहा गया है कि उस दिन कोई प्रश्नकाल नहीं होगा।

    इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी सत्र 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के साथ शुरू हुआ था। पहले इसका समापन 9 फरवरी को होना था।

    यह निर्णय पिछली कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था पर ‘श्वेत पत्र’ पेश करने की चर्चा के बीच आया है।

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार द्वारा सदन में लाए जाने वाले किसी भी कागजात को संबोधित करने के लिए तैयार है।

    Parliament Session: This new Bill seeks to replace 138-year-old Indian Act, know all about Telecommunications Bill 2023 | IN POINTS

    सदन में ‘श्वेत पत्र’ लाने के विचार का स्वागत करते हुए, भाजपा के लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि यह दस्तावेज़ एक बहुप्रतीक्षित आह्वान है और इसे लाया जाना चाहिए ताकि जनता को यूपीए कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार के बारे में पता चल सके। 

    सरकार ने 1 फरवरी को प्रस्तुत केंद्रीय अंतरिम बजट में घोषणा की कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन से करने के लिए एक ‘श्वेत पत्र’ जारी करेगी।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.