Thursday, February 29, 2024
More

    Latest Posts

    चिली के जंगल में लगी भीषण आग, 46 लोगों की मौत | ActionPunjab


    ब्यूरोः चिली के जंगल में भीषण आग लग गई है। इस आगजनी में कम से कम 46 लोगों की जान चली गई है। चिली के राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने शनिवार को कहा कि पीड़ितों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। इसके साथ चिली की आंतरिक मंत्री कैरोलिना तोहा ने कहा कि चिली में 92 सक्रिय आग लगी हैं, जिससे 43,000 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र प्रभावित हुआ है। तोहा ने कहा कि 1,100 से अधिक घर पहले ही प्रभावित हो चुके हैं।

    राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने अपने आभासी संबोधन के दौरान जीवन और घरों के नुकसान को स्वीकार किया और चिलीवासियों को आश्वासन दिया कि सरकार संसाधन उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।

    राष्ट्रपति ने कहा कि मैं जानता हूं कि उस घर को खोना बहुत कठिन समय है जिसे इतने वर्षों के बलिदान से बनाया गया था। परिवार के किसी सदस्य, किसी प्रियजन को खोना एक हृदय विदारक घटना है, जिसे मापना असंभव है, लेकिन निश्चिंत रहें कि हमारी सरकार सभी मानव, तकनीकी और बजटीय संसाधनों के साथ तैनात है।”

    आग के कारण मध्य चिली के कई इलाकों को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा। फरवरी 2023 में, देश के 400,000 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में आग लग गई, जिसमें 22 से अधिक लोग मारे गए।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.