Thursday, February 29, 2024
More

    Latest Posts

    मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला- कहा ED की हर जांच में घोटाला, नहीं हुई एक भी रुपए की रिकवरी | Action Punjab


    ब्यूरो: ED की रेड के बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा- AAP नेताओं और पार्टी से जुड़े लोगों के खिलाफ ED की छापेमारी चल रही है। AAP कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है। भाजपा हमें दबाना चाहती है, ​​लेकिन हम डरेंगे नहीं।

    आतिशी ने कहा- कभी किसी को समन आता है। कभी छापा पड़ता है। दो साल में सैकड़ों रेड के बाद ED एक रुपए की रिकवरी नहीं कर पाई। शराब घोटाले में दो साल बाद भी कोई सबूत नहीं मिला। ED ने इन्वेस्टिगेशन के बाद से सारे ऑडियो फुटेज डिलीट कर दिए। असल में ED की जांच में ही घोटाला है।

     

     

    यहां जानें कौन हैं आतिशी 

    आतिशी आम आदमी पार्टी की नेता हैं और पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की सदस्य हैं। उन्हें पूर्वी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र इकाई का प्रभारी बनाया गया है, जहां उनकी भूमिका 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी संगठन को तैयार करना है। अप्रैल 2018 तक, उन्होंने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के सलाहकार के रूप में कार्य किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की स्थिति को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजय कुमार सिंह और तृप्ता वाही के घर जन्मी आतिशी ने अपनी स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के स्प्रिंगडेल स्कूल से की। उन्होंने सेंट स्टीफन कॉलेज में इतिहास का अध्ययन किया, जहां वह दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान पर रहीं, और शेवनिंग छात्रवृत्ति पर मास्टर की पढ़ाई करने के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय चली गईं। कुछ साल बाद उन्होंने एजुकेशनल रिसर्च में रोड्स स्कॉलर के रूप में ऑक्सफोर्ड से दूसरी मास्टर डिग्री हासिल की।

    शैक्षणिक योग्यताओं के अलावा, आतिशी एक प्रतिबद्ध कार्यकर्ता भी हैं, जिन्होंने स्थायी परिवर्तन हासिल करने के लिए राजनीति का कठिन रास्ता चुना है। आतिशी ने मध्य प्रदेश के एक छोटे से गाँव में सात साल बिताए हैं जहाँ वह जैविक खेती और प्रगतिशील शिक्षा प्रणालियों से जुड़ीं। उन्होंने वहां कई गैर-लाभकारी संगठनों के साथ काम किया, जहां वह पहली बार कुछ AAP सदस्यों से मिलीं।

    आतिशी आम आदमी पार्टी की स्थापना के समय ही इसमें शामिल हो गई थीं। 2013 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की घोषणापत्र मसौदा समिति की एक प्रमुख सदस्य, उन्होंने गठन के शुरुआती चरणों में पार्टी की नीतियों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने पार्टी के प्रवक्ता के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है और टेलीविजन बहसों में उनके सुखद और शांत व्यवहार के लिए उनकी प्रशंसा की जाती है।

    आतिशी ने शिक्षा प्रणाली पर विशेष ध्यान देते हुए समाज के कल्याण की दिशा में अथक प्रयास किया है। जन राजनीति के प्रति उनका जुनून और नीति में विशेषज्ञता भारतीय राजनीति में एक शक्तिशाली संयोजन और ताजी हवा के झोंके का कारण बनती है।




    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.