Thursday, February 29, 2024
More

    Latest Posts

    सब्जी मंडी विक्रेताओं को सरकार को चेतावनी, बोले- सरकार ने काला कानून वापिस नहीं लिया तो….. | Action Punjab


    ब्यूरोः हरियाणा फल सब्जी आढ़ती एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार के एडवांस में फीस टैक्स आदेश को वापिस लेने की घोषणा की है। इसके बाद भी उसे लागू नहीं किए जाने से नाराज प्रदेश भर के फल सब्जी मंडी आढ़तियों में रोष है। आज रोहतक में  फल सब्जी मंडी रोहतक की कार्यकारणी ने एक प्रेस वार्ता कर सरकार को चेतावनी दी। पिछले साल 20 दिसंबर को प्रदेश भर की फल सब्जी मंडी विक्रेताओं ने हड़ताल कर अपना रोष प्रगट किया था। फिर से हरियाणा सरकार को चेतावनी दी गई. अगर 8 फरवरी तक सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वे 10 फरवरी से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले जाएंगे।

    फल-सब्जी मंडी के विक्रेताओं पर काला कानून थोपा जा रहाः प्रधान

    रोहतक फल और सब्जी मंडी के प्रधान सोनू छाबड़ा और प्रदेश प्रवक्ता साहिल मग्गू ने कहा हमारी एक ही मांग है जो सरकार ने एक नोटिस जारी कर फल सब्जी मंडी के विक्रेताओं पर काला कानून थोपने का काम किया गया है। साढ़े तीन साल से हम लड़ाई लड़ते आ रहे है पिछले बीस दिसंबर को प्रदेशभर एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी। हमारी एक ही मांग है जो सरकार ने फल सब्जी विक्रेता पर एक साल का एडवांस टैक्स जमा करवाने का जो नोटिस जारी किया उसको लेकर कृषि मंत्री ने हमारी मांग मान ली थी कि कोई एडवांस टैक्स नहीं दिया जाएगा। मगर वह घोषणा सिर्फ घोषणा मात्र निकली अब तक कोई नोटिसफिकेशन जारी नही किया है।

    8 फरवरी तक सरकार के पास समयः सोनू छाबड़ा

    रोहतक फल और सब्जी मंडी के प्रधान सोनू छाबड़ा ने कहा कि हम एक साल का एडवांस टैक्स कैसे जमा करवाए, जबकि फल सब्जी के दाम घटते-बढ़ते रहते हैं. पिछले दौरान टमाटर 150 रुपये किलो बिका। मगर आज वहीं टमाटर 15 रुपये किलो बिक रहा है, जोकि हमारे इतिहास में रहा है। सरकार इस तुगलकी फरमान को वापिस ले नहीं तो 8 फरवरी तक सरकार के पास समय है। अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो 10 फरवरी को अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल किए जाने पर हम मजबूर हो जाएंगे।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.