Tuesday, April 16, 2024
More

    Latest Posts

    वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस की सीईसी की बैठक में की घोषणा | Action Punjab


    ब्यूरोः अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले हैं। इस दौरान एक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार (7 मार्च) को हो रही बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सीट फाइनल हो गई है। 

    केरल कांग्रेस विधायक और विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद घोषणा की कि कांग्रेस केरल में 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी चार सीटों पर घटक दल चुनाव लड़ेंगे। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। 

    सूत्र बताते हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे और ज्योत्सना महंत कोरबा से चुनाव लड़ेंगी। चुनावी प्रक्रिया में छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

    बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि संसदीय उम्मीदवारों को लेकर हमारे पास पहली केंद्रीय चुनाव समिति थी। हमने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप की सीटों को अंतिम रूप दिया। औपचारिक घोषणा बहुत जल्द ही की जाएगी।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.