Monday, April 15, 2024
More

    Latest Posts

    अनिल विज ने अपने आवास पर सुनी लोगों की समस्‍याएं, अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश | Action Punjab


    ब्यूरोः हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज यानी रविवार को अंबाला छावनी में अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

    विदेश भेजने के नाम पर ठगी पर विज ने SIT को दिए निर्देश

    जनसुनवाई के दौरान विदेश भेजने के नाम पर ठगी के कुछ मामले आए, जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को जांच के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र से आए फरियादी ने बताया कि एजेंट ने उसे न्यूजीलैंड भेजने के नाम पर उससे छह लाख रुपए की ठगी की, इसी प्रकार कैथल निवासी युवक को भी न्यूजीलैंड भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे पांच लाख रुपए की ठगी की। कैथल निवासी फरियादी ने बताया कि उसके भाई को इंग्लैंड भेजने के नाम पर एजेंटों ने उससे चार लाख रुपए ठगे। वहीं, कुरुक्षेत्र निवासी महिला ने बताया कि एजेंट ने उसे इटली भेजने के नाम पर उससे दस लाख रुपए की ठगी की। गृह मंत्री अनिल विज ने सभी मामलों में एसआईटी को जांच सौंपते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। 

    जनसुनवाई में पहुंचा जनसुनवाई का मामला

    अंबाला निवासी महिला ने पति व ससुराल पक्ष पर उससे मारपीट करने के आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री ने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। जींद निवासी परिवार ने गृह मंत्री को बताया कि उनके घर का रास्ता कुछ लोगों ने रोका हुआ है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, जींद को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

    इसी प्रकार फतेहाबाद से आई महिला ने छेड़छाड़ मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, अम्बाला निवासी परिवार ने प्लाट के नाम पर धोखाधड़ी होने, हिसार निवासी महिला ने प्रापर्टी खरीदने के नाम पर उससे 16.50 लाख रुपए की ठगी, हिसार से आए फरियादी ने चोरी मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, फतेहाबाद निवासी महिला ने प्रापर्टी डीलर द्वारा उनसे प्लाट के पूरे पैसे लेने के बावजूद प्लाट की रजिस्टरी नहीं कराने व अन्य शिकायत गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष आई, जिन पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

    डबवाली से आए वकीलों ने गृह मंत्री को दिया ज्ञापन 

    डबवाली से आए कई वकीलों ने गृह मंत्री अनिल विज को ज्ञापन देते हुए मांग उठाई कि एडिशनल सेशन जज की स्थाई अदालत की स्थापना डबवाली में की जाए। इसके अलावा, उन्होंने सिरसा व डबवाली पुलिस को बराबर गांवों के आंवटन की मांग भी गृह मंत्री अनिल विज से की। गृह मंत्री ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन वकीलों को दिया।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.