Tuesday, April 16, 2024
More

    Latest Posts

    सुप्रीम कोर्ट ने SBI को लगाई फटकार, 12 मार्च तक खुलासा करने का दिया निर्देश | ActionPunjab


    ब्यूरोः सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इलेक्टोरल बॉन्ड केस में भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई को जमकर फटकार लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई का आवेदन खारिज कर दिया। साथ में उन्होंने सख्त रूख अपनाते हुए कहा कि अगर 12 मार्च 2024 तक उसे बैंक की ओर से डिटेल्स नहीं दिए तो उसके खिलाफ अवमानना का केस चलाया जाएगा।

    चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने सुनवाई करते हुए कहा कि आप और समय मांग रहे हैं, लेकिन पहले ये बताएं कि पिछले 26 दिनों में क्या कदम उठाए गए। पांच जजों की बेंच ने यह भी पूछा कि SBI बताए कि आंकड़े जुटाने में किस तरह की अड़चन आ रही है। इस पर जवाब देते हुए बैंक की ओर से कहा गया कि हमें डेटा देने में कोई दिक्कत नहीं है, सिर्फ उन्हें इकट्ठा करने के लिए थोड़ा और वक्त चाहते हैं।

    5 जजों की बेंच ने की सुनवाई 

    इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में 5 जजों की बेंच कर रही है, जिसमें जस्टिस जेबी पारदीवाला, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बी आर गवई, जस्टिस मनोज मिश्रा शामिल हैं। 
      
    डेटा को डिकोड करने में वक्त लगेगा: SBI वकील 

    वहीं, एसबीआई के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि डेटा को डिकोड करने में वक्त लगेगा। इसके लिए थोड़े और समय की दरकार है। इस पर जवाब देते हुए साल्वे ने कहा कि इस डेटा को इकट्ठा करने में थोड़ा वक्त लगेगा।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.