Home ਪੰਜਾਬ हिमाचल में बर्फबारी से 350 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 8 जिलों में जारी किया अलर्ट | Action Punjab

हिमाचल में बर्फबारी से 350 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 8 जिलों में जारी किया अलर्ट | Action Punjab

0
हिमाचल में बर्फबारी से 350 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 8 जिलों में जारी किया अलर्ट | Action Punjab

[ad_1]

ब्यूरोः हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे से कई क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने 8 जिलों में आज भारी बारिश बर्फबारी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। कुल्लू जिले में अटल टनल रोहतांग, लाहौल स्पीति के केलांग, जिस्पा, दारचा, कोकसर और किन्नौर ऊंचे इलाकों में 6 इंच से ढाई फीट तक ताजा बर्फबारी हो गई है। राजधानी शिमला में भी सुबह से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। जिससे कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है।

350 से ज्यादा सड़कें बंद 

बारिश-बर्फबारी से प्रदेश में 4 नेशनल हाईवे समेत 350 से ज्यादा सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं। जबकि 4 एनएच बंद हैं। इसके अलावा 1314 विद्युत ट्रांसफार्मर और 10 जल परियोजनाएं बंद हैं। इससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। रोहतांग, लाहौल-स्पीति, अटल टनल के आसपास, चंबा के पांगी-भरमौर, किन्नौर में बर्फबारी हुई है, जबकि कांगड़ा, शिमला, सोलन, चंबा समेत मैदानी इलाकों में बारिश होती रही। दो मार्च को कुल्लू के शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, लेकिन वार्षिक परीक्षाएं जारी रहेगी। 

ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी 

जिला कुल्लू व जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में के ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह से बर्फबारी हो रही है। रोहतांग दर्रा में 30 सेंमी, अटल टनल के साउथ पोर्टल में 20, नोर्थ पोर्टल में 15, सिस्सू के गोंपाथंग में 10 तथा कोकसर में 12, केलांग में 10, सोलंगनाला में 10 और जलोड़ी दर्रा में 15 सेंमी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी से अटल टनल रोहतांग के साथ नेशनल हाईवे-305 यातायात के लिए बंद हो गया है।

 पांगी में 5 सेंटीमीटर तक बर्फबारी

 इसके अलावा एनएच 505 ग्रांफू-लोसर, जलोड़ी जोत बड़े वाहनों के लिए बंद है। वहीं, चंद्रा घाटी के सिस्सू और कोकसर क्षेत्र में सुबह से बर्फ के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं। जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी की ऊपरी चोटियों में 12.7 और और भरमौर में 20.32 सेंटीमीटर तक हिमपात हुआ है। पांगी के मुख्यालय किलाड़ में 5 सेंटीमीटर तक बर्फबारी हुई है।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here