Saturday, September 21, 2024
More

    Latest Posts

    कांग्रेस MLA रघुवीर कादियान बोले- राज्यपाल का अभिभाषण में सरकार की महिमामंडन | Action Punjab


    ब्यूरोः हरियाणा विधानसभा सत्र का दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है। बजट सत्र के दूसरे दिन सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा जारी है। कांग्रेस विधायक रघुवीर कादियान ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में सरकार का महिमामंडन किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण सरकार के विजन का डॉक्यूमेंट है। किसान सड़क पर है, समाज को जाति और धर्म के नाम पर बांटा गया गया है। कर्मचारी सड़क पर हैं और बेरोजगारी के चलते युवा परेशान हैं। मजदूर के पास काम नहीं है वे चौक पर खड़े हैं। प्रदेश में मंत्री पर यौन शोषण के आरोप हैं। सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। कादियान ने कहा अभिभाषण झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने इसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया करार दिया। यह राज्यपाल का अभिभाषण नहीं सीएम का अभिभाषण है।

    बेरोजगारी में हरियाणा पूरे देश में नंबर 1: MLA

    कांग्रेस MLA रघुबीर कादियान ने कहा कि बेरोजगारी में हरियाणा पूरे देश में नंबर 1 हो गया है। आज देश में 7।83% बेरोजगारी है, जबकि हरियाणा में 34।5 फीसदी बेरोजगारी है। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री रामेश्वर तेली ने स्पष्ट कहा है कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार के समय 2013-14 में बेरोजगार 2।9% थी, जो बीजेपी सरकार के दौरान 2021-22 में 9 % पहुंच चुकी है। यह देश की पहली ऐसी सरकार है जो रोजगार देने की वजह छिनने का काम कर रही है। कच्चे कर्मचारियों को गेस्ट टीचर की नौकरी हटा रही है। नए स्कूल को खोलने की बजाए सरकारी स्कूलों को बंद करने की मिशन पर आगे बढ़ रही है। मर्जर का नाम देकर सरकार ने 5000 स्कूलों को बंद कर दिया। 

    आज पूरे हरियाणा में एक लाख 82,000 पद खाली: रघुबीर कादियान

    कांग्रेस MLA रघुबीर कादियान ने कहा कि आज पूरे हरियाणा में एक लाख 82,000 पद खाली हैं। सिर्फ स्कूलों में 36,000 खाली हैं, लेकिन बिना भर्ती के सरकार ने लगभग 2,000 की पक्के पदों को खत्म कर दिया। HKRN के माध्यम से युवाओं का कम वेतन देकर शोषण किया जा रहा है। रोल नंबर डिस्ट्रीब्यूशन हुए पेपर लीक हो रहे हैं। युद्ध के दौरान इजराइल से हमने इतने नागरिकों वापिस लेकर आये थे, लेकिन हरियाणा सरकार नौकरी के लिए युद्ध क्षेत्र में भेज रही है।


    actionpunjab
    Author: actionpunjab

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.